उतराखंड. मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश ओर भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के कुछ इलाकों में जहां हल्की बारिश होगी, वहीं कई ऐसे इलाके हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।


उत्तराखंड के लगभग सभी इलाकों में शुक्रवार तड़के से बारिश जारी है। राजधानी देहरादून में तो गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है। इससे तापमान में गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं कहीं-कहीं जलभराव भी देखने को मिल रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में सुबह से बारिश हो रही है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग और बदरीनाथ-गौरीकुंड राजमार्ग बंद पड़ा हुआ है।

जोशीमठ-मलारी हाईवे सातवें दिन भी अवरुद्ध
वहीं भारतत-चीन सीमा पर जोशीमठ-मलारी हाईवे सातवें दिन भी अवरुद्ध पड़ा हुआ है। आज नीती घाटी में हेली सेवा शुरू होनी थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर गौचर से उड़ान नहीं भर पाया है। चमोली जिले में देर रात से हो रही बारिश अभी भी जारी है। बारिश होने से मौसम में ठंडक आ गई है।
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग नगुण के पास बंद
वहीं शुक्रवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में नगुण के पास मलबा आने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। उक्त स्थान पर बीआरओ की मशीनरी तैनात है। वर्तमान में यहां पत्थर गिर रहें हैं। बड़कोट में यमुनोत्रीधाम सहित यमुनाघाटी में तड़के से रिमझिम बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे फिलहाल सुचारू है।

टिहरी जिले में तड़के 4 बजे से लगातार झमाझम बारिश हो रही है। टिहरी जिले की सीमा में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर सामान्य रूप से यातायात चल रहा है। जिले के चार ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित चल रहे हैं। बारिश से फिलहाल नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें -  टिहरी के रतौली गांव में देश-विदेश से मां काली का आशीर्वाद लेने पहुंचे श्रद्धालु

हरिद्वार में भी शुक्रवार सुबह से बारिश जारी है। इसी तरह कुमाऊं के अधिकतर इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है। नैनीताल में गुरुवार रात तीन बजे से तेज बारिश हो रही है। चौखुटिया में शुक्रवार सुबह छह बजे से मूसलाधार बारिश हो रही है।

 

 

देहरादून में गुरुवार को तड़के मूसलाधार बारिश हुई थी
राजधानी दून व आसपास के इलाकों में गुरुवार को तड़के मूसलाधार बारिश हुई। जिससे शहर के कई इलाकों में नाले, नालियों में जमा होने से लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी। बारिश का पानी कई लोगों के घरों में दाखिल हो गया। ऐसे में लोगों हो बाल्टियों के जरिये घरों से पानी निकालना पड़ा।
इतना ही नहीं मौसम विभाग की ओर से राज्य के पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में भी अगले 24 घंटे में तेज गर्जना के साथ दो दौर की बारिश हो सकती है।
राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक शुक्रवार को हल्की से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के कुछ इलाकों में जहां हल्की बारिश होगी। वहीं कई ऐसे इलाके हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here