जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की श्रद्धालुओं से अपील : केदारनाथ धाम में पल-पल होता है मौसम खराब मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार ही अपनी यात्रा प्रारंभ करें

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित  की श्रद्धालुओं से अपील : केदारनाथ धाम में पल-पल होता है मौसम खराब

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार ही अपनी यात्रा प्रारंभ करें

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित  की केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम खराब होने से बारिश एवं वर्फबारी हो रही है जिसके लिए उन्होंने केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं से अपनी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की अपील की है।

उन्होंने केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे एवं आने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार ही अपनी यात्रा प्रारंभ करें तथा बारिश एवं ठंड से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में गरम कपड़े अनिवार्य रूप से साथ में लाएं ताकि किसी भी श्रद्धालु को किसी प्रकार की परेशानी एवं असुविधा न हो। उन्होंने यह भी कहा कि यात्रा मार्ग में स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। यात्रा प्रारंभ करने या यात्रा के दौरान स्वास्थ्य बिगड़ने पर यात्रा मार्ग पर बनाए गए चिकित्सा सेंटर पर तत्काल चिकित्सक से परामर्श लें और अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। सुगम एवं सुरक्षित यात्रा संपन्न कराने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन कटिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए यात्रा मार्ग के संवेदनशील स्थानों एवं केदारनाथ धाम में सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल, डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ की टीमों की तैनाती की गई हैं। इसके साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए जिला आपदा परिचालन/यात्रा कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर-01364-233727, टोल फ्री नंबर-1077, मोबाइल नंबर-8958757335 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here