मेडिकल कालेजों के निर्माण कार्यों में लायें तेजी: डॉ. धन सिंह रावत धीमे निर्माण पर कार्यदायी संस्थाओं को लगाई मंत्री ने फटकार

मेडिकल कालेजों के निर्माण कार्यों में लायें तेजी: डॉ. धन सिंह रावत
धीमे निर्माण पर कार्यदायी संस्थाओं को लगाई मंत्री ने फटकार

*कहा लापरवाह कार्यदायी संस्थाओं पर होगी कड़ी कार्रवाई*

देहरादून, 4 मार्च 2023

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मेडिकल कालेजों के निर्माण कार्य कर रही कार्यदायी संस्थाओं को चेतावनी देते हुए समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि समय पर निर्माण कार्य पूर्ण न होने की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई करने से वह पीछे नहीं हटेंगे।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज यमुना कालोनी स्थित कैम्प कार्यालय में चार मेडिकल कॉलेजों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मेडिकल कालेज अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रपुर एवं हरिद्वार के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए डॉ. रावत ने कार्यदायी संस्था उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम एवं उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्माण कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुये जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिये। विभागीय मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इसके बाद भी अगर कार्यदायी संस्थाओं के कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं दिखी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। डॉ. रावत ने कहा कि हरिद्वार मेडिकल कालेज को छोड़कर अन्य तीन मेडिकल कालेजों की कार्य प्रगति संतोषजनक नहीं है, जबकि इन कार्यों के लिये धनराशि की कोई कमी नहीं है। भारत सरकार भी निर्माण कार्य समय पर पूर्ण करने के संबंध में पिछली बैठकों में निर्देश दे चुकी है।

यह भी पढ़ें -  मोदी धामी की सरकार में उत्तराखंड मे आयोजित हो रहे G 20 सम्मेलन में भाग लेने 62प्रतिनिधिमंडल का देवभूमि उत्तराखंड में हुआ भव्य स्वागत..

बैठक में उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम के एम.डी. उदय राज सिंह, मुख्य महाप्रबंधक पेयजल निर्माण निगम ई. रजवार, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना, मेडिकल विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर एम.के. पंत सहित विभागीय एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here