श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय एवम् एको इण्डिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। शिक्षा, अनुसंधान एवम् स्किल को बढ़ावा देने के लिए दोनों संस्थान मिलकर काम करेंगे।

श्री गुरु राम राय यूनिवर्सिटी एवम्
एको इण्डिया के बीच करार

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय एवम् एको इण्डिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। शिक्षा, अनुसंधान एवम् स्किल को बढ़ावा देने के लिए दोनों संस्थान मिलकर काम करेंगे। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ अजय कुमार खण्डूरी व एको इण्डिया की ओर से डीजीएम अरुण सेलवराज ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर कुलपति डॉ उदय सिंह रावत ने कहा कि विश्वविद्यालय के शोधार्थियों को अनुबंध का लाभ मिलेगा। उन्हें आधुनिक शोध एवम् अनुसंधान के बारे में कई बारीकियों को जानने समझने का अवसर मिलेगा। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने बधाई एवम शुभकामनाएं दीं। उन्होनंे धरातल पर इसका उपयोग सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित भी किया।
विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज के डीन डॉ अरुण कुमार ने जानकारी दी कि एको इण्डिया विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवम फेकल्टी सदस्यो के स्किल को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म तैयार करेगा इसके अन्तर्गत विभिन्न संस्थानों के विषय विशेषज्ञों के साथ मिलकर परस्पर सहयोग प्रदान करेगा। विश्वविद्यालय के शोधार्थियों को आधुनिक ई-डोक्यूमेंट जिसके अन्तर्गत शोध पत्र, ई-बुक्स, राष्ट्रीय एवम् अन्तर्राष्ट्रीय जर्नलों को पढ़ने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर डॉ कुमुद सकलानी, डॉ सुमन विज, डॉ संजय शर्मा, डॉ मनोज गहलोत, अशोक स्वामी सहित विभिन्न संकायों के संकायाध्यक्ष मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -  श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की रिसर्च सेकेट्री के ईआरपी मॉडल को मिली भारत सरकार की स्वीकृति,ईआरपी का आधुनिक मॉडल उपभोक्ताओं को देगा बड़ी राहत


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here