पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रानीखेत, द्वाराहाट, जागेश्वर, सोमेश्वर में की जनसभाएं, कहा उत्तराखंड को बनाएंगे विकास का मॉडल

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने अपने पैतृक गांव पहुंचे। जहां उन्होंने चार धाम, चार काम का संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर विधानसभा भेजिए, हम अपने वादे निभाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को विकास का मॉडल बनाएंगे।

जनसभा से पूर्व हरीश रावत भाजपा नेता कैलाश पंत के घर शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे। कुछ दिन पूर्व उनकी माता का निधन हो गया था। उसके बाद वह सिरमोली मैदान पहुँचे। जनसभा को संबोधन से पूर्व भाजपा नेता कैलाश पंत की दिवंगत माता व भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आत्मा की शांति को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी गयी।

रावत ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने देश को विकास की पटरी से पूरी तरह उतार दिया है। बेरोजगार रोजगार के लिए तरस रहे हैं। आम जन महंगाई से त्रस्त है। पेट्रोल-डीजल, खाद्य पदार्थों के दाम लगातार बढ़ते जा रहे है। आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। पांच साल की भाजपा सरकार ने प्रदेश को विकास में पीछे धकेल दिया है। आज इनके पास लोगों के जन कल्याण के लिए कोई नीति नहीं है।

बस सत्ता हथियाना मकसद रह रहा है। बेरोजगार भटक रहे हैं बेरोजगारी दर आज सबसे ऊंचे स्तर पर है। पहाड़ी जिले बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं । उन्होंने कहा कि हमने जो घोषणा पत्र में संकल्प लिया है। अगर आप कांग्रेस की सरकार बनाते हैं तो वह एक-एक कर अपने वादे निभाएंगे। सरकार बनते ही सभी सरकारी विभागों में खाली पड़े पद भरे जाएंगे। सिलेंडर का दाम 500 किया जाएगा। जो विकास के काम कांग्रेस सरकार में शुरू हुए थे और जिसे भाजपा ने रोकने का कार्य किया उन कामों को तेजी से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  बाबा केदारनाथ की उत्सव डोली गद्दी स्थल ऊखीमठ से केदारनाथ धाम के लिए रवाना..जिलाधिकारी मयूर दीक्षित स्वयं ले रहे हैं अपडेट.. कपाट खुलने से पहले सभी व्यवस्था हो जाएंगे पूरी.. थोड़ा मौसम कर रहा है परेशान....

 

हरीश रावत ने कहा जन कल्याण को चलाई गई पेंशन योजनाएं को शुरू करेंगे। जिसको भाजपा सरकार ने आते ही बंद किया। उसी इसके अलावा कई अन्य योजनाएं थी अगर वह धरातल में उतरती तो गांव के अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति का विकास होता है। लेकिन इन वर्षों में भाजपा सरकार ने इन विकास कार्यों को रोकने का काम किया। आप कांग्रेस को बहुमत से जीता कर कांग्रेस की सरकार बनाएं और हम आपसे ये वादे पूरे करेंगे। इसके बाद सीएम चौखुटिया, सोमेश्वर, बाड़ेछीना में जनसभा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here