झूलाघाट (पिथौरागढ़)। कस्बे के दशरथ खड़ायत ने प्रथम पैरा मास्टर्स नेशनल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

झूलाघाट (पिथौरागढ़)। कस्बे के दशरथ खड़ायत ने प्रथम पैरा मास्टर्स नेशनल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उन्होंने ओडिशा के खिलाड़ी को फाइनल में सीधे सेटों में हराकर भारतीय टीम में जगह बना ली है। वह अगले साल कंसाई जापान में प्रस्तावित इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

 

केरल वीकेएन मेनन इंडोर स्टेडियम त्रिशूर में एक सितंबर को पैरा ओलंपिक संघ की ओर से आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता (50 आयु वर्ग) में दशरथ ने ओडिशा के अमरेंद्र बेहरा को सीधे सेटों में 21-15, 21-16 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 

शुक्रवार शाम पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदु ने उन्हें स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व दशरथ दो बार स्टेट टूर्नामेंट भी जीत चुके हैं।
नेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने पर झूलाघाट कस्बे में खुशी का माहौल है। दशरथ के गोल्ड मेडल जीतने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, सांसद अजय टम्टा, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया, महेंद्र सिंह लुंठी ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें -  HC ने सचिव आपदा प्रबंधन के खिलाफ अवमानना कार्यवाही की शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here