अधिकारियों को मसूरी में पानी की समस्या के संबंध में अधिकारियों को पेयजल की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए  

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल एवं सीवरेज की समस्या के निदान को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिए ये निर्देश

मंत्री ने प्रतिबंधित समय में वाहनों की आवाजाही पर पुलिस प्रशासन को सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए

मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को एसटीपी निर्माण जैसे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध तरीके से कार्य करने के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

कैबिनेट मंत्री ने मसूरी मॉल रोड़ को वाहन मुक्त क्षेत्र बनाने हेतु ठोस रणनीति बनाने के अधिकारियों को दिए निर्देश दिए

अधिकारियों को मसूरी में पानी की समस्या के संबंध में अधिकारियों को पेयजल की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

समीक्षा के दौरान मंत्री जोशी ने मसूरी में पेयजल की समस्या के शीघ्र दुरुस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए

 

 

प्रदेश के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल एवं सीवरेज की समस्या के संबंध में जल संस्थान, पेयजल निगम, लोक निर्माण विभाग, लघु सिंचाई व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
समीक्षा के दौरान मंत्री जोशी ने मसूरी में पेयजल की समस्या के शीघ्र दुरुस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पेयजल की समस्या से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को मसूरी में पानी की समस्या के संबंध में अधिकारियों को पेयजल की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने मॉल रोड़ को वाहन मुक्त क्षेत्र बनाने के लिए ठोस रणनीति बनाने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री ने मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। ताकि मसूरी में पर्यटकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में दिव्यांगों के लिए शौचालय निर्माण और मॉल रोड़ में आम जनता तथा पर्यटकों की सुविधा के लिए अतिरिक्त शौचालय के निर्माण के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने मसूरी में अंडर ग्राउंड बिजली के कार्यों के संबंध में भी अधिकारियों को शासन से संबंधित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने बरसात से पूर्व मसूरी में क्षतिग्रस्त सीवरेज लाइन और ब्लॉक लाइन को तुरन्त दुरस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। मंत्री ने प्रतिबंधित समय में वाहनों की आवाजाही पर पुलिस प्रशासन को सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को एसटीपी निर्माण जैसे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध तरीके से कार्य करने के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
बैठक के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने सभी अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर विकास कार्यों को किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को मसूरी में प्रस्तावित तथा चल रहे विकास कार्यों में तीव्र गति से कार्य करने ओर तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के भीं निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की भी जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को योजना के क्रियान्वयन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर जीएम जल संस्थान डीके सिंह, सीई पेयजल निगम संजय सिंह, एसई पेयजल प्रवीण राय, एई पीडब्ल्यूडी राजेंद्र पॉल, ईई अमित कुमार, ईई सचिन कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  जी-20 सम्मेलन के लिए उत्तराखंड तैयार.. भ्रष्टाचार विरोधी तंत्र पर होगा मंथन .. मुख्यमंत्री धामी ने कहा भ्रष्टाचार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए हमने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here