व्यापारी वर्ग के बिना, विकसित राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती : मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री ने देहरादून में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में किया प्रतिभाग।*

व्यापारी वर्ग के बिना, विकसित राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती : मुख्यमंत्री।


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को देहरादून स्थित हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री ने व्यापारी सम्मेलन में सभी का स्वागत करते हुए सभी व्यापारी वर्ग से एक साथ मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि *व्यापारी वर्ग के बिना, विकसित राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती है।* उन्होंने कहा *व्यापार और व्यापारिक गतिविधियाँ राष्ट्रों की आर्थिक वृद्धि और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।* उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि विकसित राष्ट्र के लिए आदरणीय मोदी जी को देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए 19 अप्रैल को अधिक से अधिक मतदान करना है। उन्होंने कहा भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र में भी व्यापारियों के हितों को प्राथमिकता से रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश के अंदर वर्क कल्चर बदला है। पूर्व की व्यवस्था में सुधार किया गया है। प्रधानमंत्री जी ने हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया है। उत्तराखंड के अंदर हमारी सरकार व्यापारियों के साथ है व्यापारियों की उन्नति के साथ है। व्यापारियों, उद्योग के क्षेत्र में सरलता से काम किया गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पहले सभी से संवाद किया गया था। सभी के सुझाव को प्राथमिकता से लेते हुए सरलीकरण, आवश्यक संशोधन, कई नीतियों को प्रख्यापित किया गया है। 30 नई पॉलिसी बनाई गई हैं।ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में 50 से भी अधिक देशों ने भाग लिया। 3.5 लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए और 81 हज़ार करोड़ रुपए की ग्राउंडिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -  बेटी के लिए वोट मांगते हुए भावुक हुए पूर्व सीएम हरीश रावत, अनुपमा की आंखों में आए आंसू

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे का काम पूरा होने पर यहां आने वालों की संख्या कई गुना बढ़ने वाली है। मुख्यमंत्री ने कहा एक ओर प्रधानमंत्री जी देश को प्रथम मानकर , देशवासियों को अपना परिवार मानकर रात दिन हर पल हर क्षण देशवासियों को समर्पित कर रहे हैं। दूसरी ओर वह लोग हैं जिन्होंने देश में तुष्टिकरण भ्रष्टाचार परिवारवाद को बढ़ावा दिया। इन लोगों ने सरकारों में रहते हुए अपने व्यक्तिगत हित और परिवार को प्राथमिकता दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि *वह स्वयं प्रधानमंत्री जी से प्रेरणा लेकर काम करते हैं। जिस प्रकार प्रधानमंत्री जी हर काम को पूर्ण मनोयोग एवं हर दिन 17 से 18 घंटे काम करते हैं। उत्तराखंड में भी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वर्क कल्चर को आगे बढ़ाने का कार्य जारी है।* उन्होंने कहा 21वी सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए हमने दिन रात काम करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री जी ने उत्तराखंड राज्य के लिए बहुत कुछ किया है। 2 लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। कई योजनाएं पाइप लाइन में है। अब हमारी बारी है कि प्रधानमंत्री जी को बड़े बहुमत के साथ जीताना है। मुख्यमंत्री ने सभी व्यापारियों से आग्रह करते हुए कहा ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित करें एवं उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों से भाजपा प्रत्याशीयों को विजय बनाकर प्रधानमंत्री जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक सविता कपूर, दर्जा मंत्री विस्वास डाबर, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड कांग्रेस से आज की बड़ी खबर कांग्रेस ने मुख्य प्रवक्ता मथुर दत्त जोशी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महामंत्री नियुक्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here