बड़ी चुनावी सभा के साथ 7 हजार स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं करेगी भाजपा

बड़ी चुनावी सभा के साथ 7 हजार स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं करेगी भाजपा

स्थानीय होने का दावा कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी को आ रहे मुंबई से नोटिस: भट्ट

भाजपा प्रदेश में बड़ी चुनावी सभाओं के साथ 7 हजार स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं आयोजित करने जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के निर्देशों के अलावा मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायकों, पदाधिकारियों की सहभागिता के साथ बूथ स्तर तक होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी । उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार गोदियाल के आरोपों को राजनैतिक सहानुभूति की कोशिश करार देते हुए कटाक्ष किया कि स्थानीय का नारा देने वालों के कांग्रेस के जमानों के नोटिस मुंबई से आ रहे हैं ।

प्रदेश मीडिया सेंटर में रूटिंग ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने विभिन्न सांगठनिक कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने लाभार्थी संपर्क अभियान की सफलता पर खुशी जताते हुए बताया कि 270 मंडलों में 5040 कार्यकर्ताओं के अध्यक्ष प्रयास से अब तक 1027285 से संपर्क किया गया है । उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, उत्तराखंड इस अभियान में देशभर में चौथे स्थान पर आया है, अब आगे इसे बूथ स्तर तक ले जाते हुए इसमें गुणात्मक लाया जाएगा । उन्होंने बताया की प्रति कार्यकर्ता 10 लाभार्थी के लक्ष्य के सापेक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष श्री जफर आलम अंसारी द्वारा सबसे अधिक 87 लोगों से संपर्क किया गया। इसके अतिरिक्त किसान मोर्चा के श्रीमती अंजू देवी ने 81 एवं युवा मोर्चा के डॉक्टर नीरज पंत ने 80 लोग लाभार्थियों से संपर्क किया।

इस दौरान श्री भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्षu श्री जेपी नड्डा से हुई वर्चुअल बैठक की जानकारी देते हुए बताया की प्रदेश में बड़ी जनसभाओं के अलावा नुक्कड़ सभाओं को भी बड़े पैमाने पर किया जाएगा। जिसके तहत प्रति विधानसभा 100 के अनुसार कुल 7000 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष मंत्री, विधायक समेत 7000 कार्यकर्ता अनिवार्य रूप से शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें -  प्रधानमंत्री ने कहा है  कि ‘‘हमारे लिए चार जातियां सर्वोपरि है- गरीब, युवा, किसान और महिला मेरा मानना है कि जब देश के गरीब, युवा किसान और महिलाओं का विकास होगा तभी देश का विकास होगा:धामी

पार्टी इन चुनाव में एक नए अभियान में भी हूं पन्ना प्रमुख कार्ययोजना के साथ उतर रही है। जिसके तहत भूत संपर्क की स्थिति तक प्रत्येक पन्ने पर जो भी पदाधिकारी का नाम दर्ज होगा वह वहां की बैठकों में शामिल होगा साथ ही पन्ना प्रमुख पाने के साथ सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी को अपलोड करेगा।

संकल्प पत्र एकत्रीकरण की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर सभी सुझाव प्राप्त हो जाएंगे। संकल्प रथ, संकलन कमेटी, विभिन्न कार्यक्रमों एवं ऑनलाइन से प्राप्त हुए सभी सुझावों को, संकल्प पत्र कमेटी द्वारा प्रदेश एवं राज्य के मुद्दों के हिसाब से अलग-अलग किया जाएगा। इन सुझावों को केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा जाएगा जिसके आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार होगा।

चुनाव की दृष्टि से विभिन्न आयाम के सम्मेलनों की जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व सैनिकों का सम्मेलन देहरादून श्रीनगर हल्द्वानी और रुड़की में आयोजित किया जाएगा इसके अतिरिक्त वकीलों एवं विधि विशेषज्ञों से संपर्क का कार्यक्रम सभी जिला मुख्यालयों एवं जहां-जहां पर उनकी संख्या अधिक हो सकती है वहां पर किया जाएगा इसी तरह सेवानिवृत कर्मचारी चाय वह राज्य के हो या केंद्र के इन सभी के बीच पार्टी देहरादून हल्द्वानी हरिद्वार में इस कार्यक्रम के माध्यम से संपर्क करेगी। उन्होंने बताया कि क्योंकि खिलाड़ियों को रिजर्वेशन देकर हमारी सरकार ने आगे बढ़ने का काम किया है लिहाजा प्रतिभावान खिलाड़ियों एवं उससे जुड़े वर्गों के सुझाव ऑन को भी ऐसे सम्मेलनों के माध्यम से देहरादून एवं हल्द्वानी में एकत्र किया जाएगा। चिकित्सकों के साथ देहरादून ऋषिकेश रुड़की हल्द्वानी काशीपुर मैं मुलाकात की जाएगी इसके अतिरिक्त धर्म संस्कृति सम्मेलनों के तहत कथा वाचक व्यास पांडा समुदाय पुजारी समुदाय एवं पूजा पद्धति से जुड़े लोगों से हरिद्वार ऋषिकेश जोशीमठ और देवप्रयाग में चर्चा की जाएगी।

इसी तरह उत्तराखंड में धामी सरकार के 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर होने वाले विशेष कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सभी संगठन आत्मक जिला मुख्यालयों पर प्रेस वार्ता एवं गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों में लोकसभा प्रभारी सह प्रभारी लोकसभा संयोजक सहसंयोजक विधायक जिला पंचायत अध्यक्ष तथा वरिष्ठ पदाधिकारी अनिवार्य रूप से शामिल होंगे । इस दौरान पत्रकार वार्ताओं में मौजूद रहने वाले मुख्य वक्ताओं की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि देहरादून महानगर में मुख्यमंत्री शिव पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी में श्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं श्री आदित्य कोठारी चमोली में श्री गणेश जोशी रुद्रप्रयाग में सतपाल महाराज टिहरी में श्री सुभ डेनियल देहरादून ग्रामीण में श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह ऋषिकेश में श्री नरेश बंसल हरिद्वार में डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक रुड़की में श्री देवेंद्र सिंह रावत बॉडी में डॉक्टर धन सिंह रावत एवं पुष्कर सिंह कला पिथौरागढ़ में श्री अजय टम्टा कोटद्वार में श्री धीरज सिंह रावत बागेश्वर में श्री खिलेंद्र चौधरी रानीखेत में श्री राजेंद्र बिष्ट अल्मोड़ा में श्रीमती रेखा आर्य चंपावत में श्री सुरेश जोशी नैनीताल में श्री अजय भट्ट काशीपुर में श्री बंशीधर भगत उधम सिंह नगर में श्री सौरभ बहुगुणा होंगे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अंतरिम बजट में पर्यटन, उद्योग, हवाई कनेक्टिविटी आदि पर भी खास जोर दिया गया है

पार्टी के वर्तमान कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शक्ति केंद्र के कार्यक्रम 22 मार्च तक पूर्ण हो जाएंगे। जिसके तहत शक्ति केंद्र के अंतर्गत आने वाले 5 से 6 वोटो पर बूथ टोली के साथ बैठकर A ,B,C,D की ग्रेडिंग की जा रही है। इसके बाद बूथ स्तर तक के कार्यक्रम होंगे। ऐसे 11729 भूतों के कार्यकर्ता तय किए गए हैं जो प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पन्ना प्रमुख तक सभी हो सकते हैं। इस दौरान हमारी कोशिश होगी भूत को विजय बनाने के लिए प्रत्येक मतदाता से संपर्क करना ताकि एक पाने के औसतन 30 से अधिक ओटो को मतदान केंद्र तक पहुंचाया जा सके।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी गोदियाल द्वारा इनकम टैक्स नोटिस पर की जाने वाली बयानबाजी पर निशाना साधते हुए इसे राजनीतिक सहानुभूति प्राप्त करने की कोशिश बताया। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा वह दिन दूर नहीं जब गोदियाल पहली बार मुंबई से विधानसभा चुनाव लड़ने उत्तराखंड आए थे और जो इनकम टैक्स एवं अन्य मामले, जिनकी चर्चा की जा रही है वे सभी कांग्रेस की प्रदेश सरकार एवं मनमोहन सरकार के समय दर्ज हुए हैं। इस संबंध में अनेकों बार उनके पास नोटिस आए होंगे, लेकिन उन्होंने कभी जिक्र नहीं किया। दो ही बार उनके द्वारा मीडिया में चर्चा की गई पहली बार विगत विधानसभा चुनाव में और अब लोकसभा चुनाव में जो साफ इशारा करता है कि वह स्वयं को पीड़ित दिखाकर जनता की सहानुभूति हासिल करने की असफल कोशिश कर रहे हैं उन्होंने स्पष्ट कहा यदि कुछ गलत नहीं किया है तो नोटिस से क्यों डर रहे हैं। बेहतर है वह तमाम नोटिस एवं न्यायालय की कार्रवाई का संज्ञान लें ताकि भविष्य की चुनावी प्रक्रिया में किसी तरह की उन्हें दिक्कत ना आए उन्होंने कांग्रेस द्वारा गढ़वाल और स्थानीय होने का एजेंडा चलाई जाने पर पलटवार करते हुए कहा जो लोग गढ़वाल का होने का दावा कर रहे हैं उनके पास उनके काम धंधों के नोटिस मुंबई से आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड: यहाँ देर रात रेस्टोरेंट में पुलिस की दबिश, भारी संख्या में हुक्का और तंबाकू बरामद

इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि 6 अप्रैल को पार्टी की स्थापना दिवस को प्रत्येक कार्यकर्ता हर घर हर घर कमल के नारों के साथ मनाएगा इसके बाद 6 से 12 अप्रैल तक अंबेडकर जयंती तक व्यापक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा साथ ही 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले 154259 और 100 वर्ष से उम्र वाले 1411 मतदाताओं से आशीर्वाद प्राप्त किया जाएगा।

इस दौरान पत्रकार ब्रीफिंग में प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक एवं राष्ट्र राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी से प्रदेश सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती सुनीता विद्यार्थी श्रीमती कमलेश रमन, अजीत नेगी प्रमुख रूप से मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here