बीजेपी ने गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार से त्रिवेंद्र को दिया टिकट, नाम किये घोषित

बीजेपी ने गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार से त्रिवेंद्र को दिया टिकट, नाम किये घोषित

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर सस्पेंस खत्म, अबकी बार अनिल बलूनी….

: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर सस्पेंस को खत्म कर दिया गया है. बीजेपी ने लोकसभा 2024 के लिए हरिद्वार और पौड़ी लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, पौड़ी सीट के बीजेपी ने अनिल बलूनी पर दांव खेला है.

बता दें दिल्ली में हुई बीजेपी सीईसी बैठक में हरिद्वार और पौड़ी लोकसभा सीट पर नाम फाइनल कर दिये हैं. हरिद्वार लोकसभा सीट से रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट मिला है. वहीं, पौड़ी लोकसभा सीट पर बीजेपी ने पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वे नारायण दत्त तिवारी के बाद समय लंबे समय तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे. साल 2021 में त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम पद से हटाया गया. उनकी जगह तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया गया. त्रिवेंद्र सिंह रावत आरएसएस से आते हैं. उनका संगठन में लंबा अनुभव है. त्रिवेंद्र सिंह की गिनती राज्य के तेज तर्रार नेताओं में होती है

वही अगर गढ़वाल लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से तीरथ सिंह रावत का टिकट काटा गया है. उनकी जगह पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.अनिल बलूनी को पीएम मोदी का करीबी माना जाता है. वे पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन संभाल चुके हैं. पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निजी आवास पर बङी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर उन्हें दीपावली की हार्दिक बधाई तथा शुभकामनाएं दी। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से नगला तराई पहुंचे सभी व्यक्तियों से मुख्यमंत्री ने मुलाकात की और उन सभी का हाल जाना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here