अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई जारी है देहरादून जिले में जमकर चला धामी का बुलडोजर……

सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए धामी सरकार ने पहले से ही कमर कस रखी है फिर चला देहरादून मे धामी का बुलडोजर

सरकारी भूमि पर रखी जा रही है सेटेलाइट से नजर, जारी है अतिक्रमण हटाओ अभियान….

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश से सरकारी भूमि पर जितने भी अतिक्रमण है उन्हें शीघ्र हटाया जा रहा है

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रदेश मे तब तक जारी रहेगी, जब तक संपूर्ण सरकारी भूमि इससे मुक्त नहीं हो जाती

यह किसी भी कीमत पर नहीं चलेगा कि कोई धर्म अथवा किसी अन्य आड़ में सरकारी भूमि पर कब्जा करे : धामी

अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई जारी है देहरादून जिले में जमकर चला धामी का बुलडोजर……

शक्तिनहर के किनारे गरजी जेसीबी, 100 से अधिक जगह से हटाया अतिक्रमण

देहरादून डीएम के नेतृत्व में जारी है अतिक्रमण हटाओ अभियान….

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर से हटाया जा रहा है सरकारी जमीन पर से अवैध अतिक्रमण दून में भी गरजी जेसीबी…

सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए धामी सरकार ने पहले से ही कमर कस रखी है..

मुख्यमंत्री धामी ने पहले ही ये निर्देश दिए है कि सभी विभाग अपनी संपत्ति का रजिस्टर बनाएंगे और इसकी डिजिटल इन्वेंटरी होगी। सरकारी भूमि पर सेटेलाइट से नजर रखी जाएगी।

धामी के निर्देश है कि सरकारी भूमि पर जितने भी अतिक्रमण हैं, उन्हें शीघ्र हटाया जाए। साथ ही उन्होंने संमय समय पर चेताया है कि अतिक्रमण न रोकने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें -  कार्यक्रम की शुरुआत श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी, आईक्यूएसी डायरेक्टर प्रोफेसर सुमन विज, छात्र कल्याण प्रकोष्ठ अधिष्ठाता प्रोफेसर कंचन जोशी के साथ ही सभी संकायों के संकाय अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर की

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश है कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तब तक जारी रहेगी, जब संपूर्ण सरकारी भूमि इससे मुक्त नहीं हो जाती। यह किसी भी कीमत पर नहीं चलेगा कि कोई धर्म अथवा किसी अन्य आड़ में सरकारी भूमि पर कब्जा करे।

जिसके चलते अवैध अतिक्रमण लगातार कार्रवाई जारी है……
पर आज एक बार फिर से…. देहरादून जिले में जमकर चला धामी का बुलडोजर……और देखते ही देखते ध्वस्त हो थे… अवैध अतिक्रमण ….
फिर शक्तिनहर के किनारे गरजी जेसीबी, 100 से अधिक जगह से हटाया अतिक्रमण

देहरादून विकासनगर की शक्तिनहर पटरी के किनारे लगभग 600 से ज्यादा अतिक्रमण चिह्नित किए थे। जिसमें से मार्च में टीम ने लगभग 500 अतिक्रमण हटा दिए थे। अब ढालीपुर से कुल्हाल के बीच 106 अवैध कब्जे हटाए गए।
देहरादून में विकासनगर की शक्ति नहर किनारे देहरादून जिलाधिकारी के निर्देश पर
यूजेवीएनएल और जिला प्रशासन कि टीम और पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया है। सबसे पहले कुंजा में जेसीबी से पक्के निर्माण तोड़े गए। मौके पर एसडीएम विनोद कुमार, एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ विकासनगर भाष्कर शाह, कोतवाली प्रभारी विकासनगर सूर्यभूषण सिंह नेगी, विकासनगर कोतवाली, कालसी, सहसपुर, सेलाकुई व संबंधित सभी चौकियों के करीब 100 पुलिसकर्मी और यूजेवीएनल के अधिकारी मौजूद रहे। वही मटक माजरी में लोगों ने स्वयं ही मदरसे के अवैध अतिक्रमण को तोड़ना शुरू कर दिया। यूजेवीएनएल ने परियोजना क्षेत्र में शक्तिनहर पटरी के किनारे करीब 600 अतिक्रमण चिह्नित किए थे। गत 19 मार्च को वह दिन आया, जब अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। तीन दिनों में यूजेवीएनएल और प्रशासन ने ही करीब 500 अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। ढालीपुर से कुल्हाल के बीच भी अतिक्रमण हटाया जाना था, लेकिन तब यूजेवीएनएल ने कार्रवाई को रोक दिया था।

यह भी पढ़ें -  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ’उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य - पावर @ 2047’ के समापन समारोह कार्यक्रम में पुनर्निर्मित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारंभ किया।

ढालीपुर से कुल्हाल के बीच यूजेवीएनएल और जिला प्रशासन ने 104 अवैध कब्जे चिह्नित किए थे इनमें 15 पक्के और 89 कच्चे निर्माण थे। सभी अतिक्रमणकारियों को यूजेवीएनएल ने नोटिस जारी कर दिए थे। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर यूजेवीएनएल, प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के बीच पिछले एक महीने से मंथन चल रहा था। आखिरकार नए साल से पहले अवैध कब्जों पर कार्रवाई के लिए 29 दिसंबर का दिन मुकर्रर किया गया। शाम तक 104 बचे हुए और दो अन्य अतिक्रमण को भी हटाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here