मुख्यमंत्री धामी राज्य कर्मचारियों को जल्द देंगे चार फीसदी डीए की सौगात!

मुख्यमंत्री धामी राज्य कर्मचारियों को जल्द देंगे चार फीसदी डीए की सौगात!

प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को जल्द ही चार प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) की सौगात मिल सकती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद को आश्वासन दिया है। परिषद के मुताबिक, एक-दो दिन में डीए जारी हो जाएगा।

परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने लंबित मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री से राज्य सचिवालय में बुधवार को शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों की तरह चार फीसदी डीए की किस्त जारी करने का अनुरोध किया। किस्त जारी होने के बाद डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा।

परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने सीएम के समक्ष पदोन्नति में शिथिलीकरण की व्यवस्था को लागू करने का मुद्दा भी उठाया। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया कि आगामी कैबिनेट बैठक में शिथिलीकरण का प्रस्ताव लाया जाएगा।

पांडेय के मुताबिक, बुधवार को परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद बर्द्धन से मुलाकात की। उन्होंने पूर्व हुई बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार एसीपी के तहत 10,16 व 26 वर्ष की सेवा में पदोन्नति वेतनमान मंजूर किए जाने के लिए बैठक की मांग की। इस पर उन्होंने जल्द बैठक बुलाने का भरोसा दिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरजेश कांडपाल, संरक्षक राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद चौधरी ओमवीर सिंह, अरविंद बिज्लवाण शामिल थे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पिरूल नीति से लोगों की आजीविका बढ़ाने के लिए और प्रयास किये जाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here