जो कहा वह करके दिखाया : वीरांगना तीलू रौतेली के नाम से दिए जाने वाले पुरस्कार की धनराशि 31 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये की, अब से कुछ देर बाद मुख्यमंत्री धामी 13 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार और 35 को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।

धामी सरकार ने पुरस्कार की धनराशि बढ़ाई, अब वीरांगनाओं को मिलेंगे 51 हजार रुपये, (मुख्यमंत्री धामी ने की थी घोषणा)

धामी सरकार ने राज्य की वीरांगना तीलू रौतेली के नाम से दिए जाने वाले पुरस्कार की धनराशि 20 हजार रुपये बढ़ा दी है। अब इसे 31 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया गया है। वहीं, राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार की राशि में 30 हजार रुपये की वृद्धि कर दी गई है। अब इसे 21 हजार रुपये से बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया गया है।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के बाद पुरस्कारों की राशि बढ़ाई गई है। आज मुख्यमंत्री देहरादून में सर्वे चौक स्थित सभागार में 13 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार और 35 को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।
वही मुख्यमंत्री धामी कहते हैं कि राज्य की वीरांगनाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य और देश का नाम रोशन किया है। सरकार इनके सम्मान और सशक्तीकरण के लिए संकल्पबद्ध है

 

वहीं आज मुक्केबाजी के अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी बोर्ड परीक्षा छोड़कर स्वीडन में स्वर्ण पदक जीतने वाली पिथौरागढ़ की निवेदिता कार्की और चीन में 20 किलोमीटर दौड़ स्पर्धा में कांस्य जीतने वाली चमोली की मानसी नेगी सहित 13 वीरांगनाओं को तीलू रौतेली राज्य स्तरीय पुरस्कार मिलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में चयनित महिलाओं को पुरस्कृत करेंगे।

 

इन्हें मिलेगा सम्मान

खेल दिव्यांग वर्ग में पैरा एथलीट अल्मोड़ा की गरिमा जोशी, राज्य स्तरीय पैरा खिलाड़ी बागेश्वर की मोहिनी कोरंगा, कला एवं योग के क्षेत्र में चंपावत की शांभवी मुरारी, पर्वतारोहण दिव्यांग वर्ग में देहरादून की अमीशा चौहान, खेल में ताइक्वांडो की राज्य स्तरीय खिलाड़ी हरिद्वार की दिव्या भारद्वाज, साहित्य, शिक्षा के क्षेत्र में काम पर नैनीताल की मंजू पांडे, महिला रोजगार के क्षेत्र में काम पर पौड़ी की नूतन पंत, खेल, पर्यावरण में रुद्रप्रयाग की प्रीति, खेल में टिहरी की हिमानी, खेल दिव्यांग वर्ग में ऊधमसिंह नगर की नीलिमा राय एवं साहसिक कार्य के क्षेत्र में उत्तरकाशी की ममता को तीलू रौतेली पुरस्कार मिलेगा।

यह भी पढ़ें -  पूरे प्रदेश में श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन का नाम किया रोशन श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर के छात्र ने प्रथम स्थान प्राप्त करके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here