मुख्यमंत्री ने हरिद्वार- ऋषिकेश गंगा कोरिडोर शीघ्र बनाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार- ऋषिकेश गंगा कोरिडोर शीघ्र बनाने के दिए निर्देश

 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी गुरूवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर बनाने की कार्यवही शीघ्र शुरू की जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए  बनाये जाने वाली कम्पनी के लिए भी शीघ्र कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाए। 

 मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में मैदानी क्षेत्रों में 05 एवं पर्वतीय क्षेत्रों में 03 टाउनशिप विकसित किये जाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किये जाएं। गढ़वाल एवं कुमाऊँ क्षेत्र में एक-एक हिल स्टेशन विकसित किये जाने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को  भी शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए। 

 

बैठक में शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, अपर मुख्य  सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी,    आनन्द वर्धन, सचिव  आर. मीनाक्षी सुंदरम,  दिलीप जावलकर,  विनय शंकर पाण्डेय,  एस.एन पाण्डेय,  वी. षणमुगम, उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए  बंशीधर तिवारी  एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में प्रियंका गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, सरकार बनी तो ₹ 500 में मिलेगा LPG सिलेंडर,जाने एक नजर में...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here