भारी बारिश के बीच धामी सरकार ने जारी किए आपदा राहत नम्बर, मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की है कि बारिश के दृष्टिगत समस्त प्रदेशवासी एवं तीर्थयात्री अनावश्यक यात्रा से बचें

भारी बारिश के बीच धामी सरकार ने जारी किए आपदा राहत नम्बर, मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की है कि बारिश के दृष्टिगत समस्त प्रदेशवासी एवं तीर्थयात्री अनावश्यक यात्रा से बचें 

 

-उत्तराखंड प्रदेश के अलावा हिमाचल में फंसे राज्य के लोग कर सकते हैं इन नम्बरों पर सम्पर्क

 

-मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की है कि बारिश के दृष्टिगत समस्त प्रदेशवासी एवं तीर्थयात्री अनावश्यक यात्रा से बचें

 

देहरादून। बीते दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण

प्रदेश के विभिन्न स्थानों एवं हिमाचल प्रदेश में फंसे उत्तराखण्ड के नागरिकों की सहायता के लिए राज्य सरकार द्वारा आपदा राहत नम्बर जारी किए गए हैं।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में रविवार से हो रही भारी बारिश के चलते कई जिलों में नुकसान हुआ है और जगह-जगह पर लोग फंसे हुए हैं। सीमावर्ती हिमाचल प्रदेश में भी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। हिमाचल में भी उत्तराखंड के तमाम लोग फंसे हुए हैं।

इन परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए उत्तराखंड सरकार की ओर से आपदा राहत नंबर जारी किए गए हैं। 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आमजन से अपील और अनुरोध किया है कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के दृष्टिगत समस्त प्रदेशवासियों एवं तीर्थयात्री अनावश्यक यात्रा करने से बचें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं राज्य आपदा कंट्रोल रूम में 24 घटें सभी जनपदों से सड़क मार्ग एवं बारिश की स्थिति के बारे में जानकारी ले रहे हैं। इसके अलावा, समस्त जनपदों में ज़िला प्रशासन एवं एसडीआरएफ को हाई-अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

सहायता हेतु निम्न नंबरों पर लोग कर सकते हैं संपर्

9411112985, 01352717380, 01352712685 

 

यह भी पढ़ें -  मसूरी में पर्यटकों के मोबाईल फोन चोरी करते थे अभियुक्तण

इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप नंबर- 9411112780 पर भी लोग मैसेज कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here