जनहित के साहसिक और ऐतिहासिक फैसलों से भरा रहा धामी सरकार का 2 वर्ष का कार्यकाल:भट्ट पारदर्शिता और जन विश्वास अर्जित करना भी बड़ी उपलब्धि

जनहित के साहसिक और ऐतिहासिक फैसलों से भरा रहा धामी सरकार का 2 वर्ष का कार्यकाल:भट्ट

पारदर्शिता और जन विश्वास अर्जित करना भी बड़ी उपलब्धि

देहरादून 4 जून ।

भाजपा ने धामी सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल को जनहित मे लिए गए साहसिक और ऐतिहासिक फैसलों से भरा बताया और कहा कि इससे राज्य को न केवल मे विकास की रफ्तार तेज हुई, बल्कि पारदर्शिता का वातावरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम परवान चढ़ी। 

 

प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा कि  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के तमाम निर्णय  आज देशभर में सराहे जा रहे हैं और कुछ राज्य उन फैसलों को अनुसरण करने की कतार मे है। 

  पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सुदृढ़ उत्तराखंड के विजन और संकल्प को साकार करने के लिए

 सीएम धामी 2025 तक उत्तराखंड का दशक लाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। 

 धामी सरकार में युवाओं, महिलाओं, किसानों समेत समाज के सभी वर्गों के कल्याण की विभिन्न योजनाओं के साथ प्रदेश चहुमुखी विकास के मार्ग पर अग्रसर हैं । इन फैसलों से जनता मे सरकार के प्रति विश्वास भी बढ़ा जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। 

 

श्री भट्ट ने कहा कि धामी सरकार ने देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लाकर प्रदेश में स्थापित नकल माफियाओं को जड़ से उखाड़ने का काम किया। विपक्ष के लाख विरोध के बावजूद वे अपने निर्णय पर अडिग रहे और आज इसी कानून के संरक्षण में युवा पारदर्शी एवं ईमानदार प्रक्रिया के तहत भर्ती परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं । प्रदेश की आधी आबादी को पूरा अधिकार देने के लिए मातृ शक्ति को सरकारी नौकरियों में 30 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने का वादा पूरा किया गया । इसी तरह राज्य आंदोलनकारियों के सम्मान में 10 फीसदी आरक्षण देने के प्रयास आज निर्णायक स्तर पर पहुंच गए हैं । 

 

यह भी पढ़ें -  *कांग्रेस में कौन होगा मुख्यमंत्री चेहरा, पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहीं ये बातें*

कठोरतम धर्मांतरण कानून लागू करनें को मुख्यमंत्री धामी का साहसिक व दूरगामी निर्णय ठहराते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने इसे देवभूमि में डेमोग्राफी परिवर्तन की साजिश करने वालों की कमर तोड़ने वाला बताया । अवैध धार्मिक अतिक्रमण एवं लव जिहाद की मुहिम चलाने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही कर जेल की सलखों के पीछे पहुंचाया जा रहा हैं । इसी तरह सीएम धामी के निर्देशों पर एक वर्ष लंबी और व्यापक प्रक्रिया के बाद समान नागरिक संहिता के लिए बनाई कमेटी ने कानून का ड्राफ्ट तैयार किया है । राज्य की इस कोशिश को आज देश भर में सराहा जा रहा हैं। यहीं वजह हैं कि कई राज्यों के साथ केंद्र भी हमारे ड्राफ्ट पर विचार कर रहा हैं । 

 

श्री भट्ट ने कहा कि  धामी सरकार के निर्णय अन्य राज्यों के लिए भी नजीर बन रहे हैं । इन दो वर्षों में दो अलग अलग कार्यकाल और उनके मध्य विधानसभा चुनाव प्रक्रिया होने के बावजूद बतौर मुख्यमंत्री उनके प्रयास राज्य को देश के अग्रणी राज्य की तरफ ले जा रही है । उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार चुनाव में जनता से किए सभी वादों को पूरा कर रहीं है। भाजपा जनता से किये सभी वायदों को पूरा करेगी और राज्य 2025 तक देश का सबसे अग्रणी राज्य बनेगा। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और सीएम पुष्कर धामी के कुशल नेतृत्व मे यह सपना शत प्रतिशत साकार होने जा रहा है।

 



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here