विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज का जताया आभार बोली श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज को कोटद्वार की एवम् पहाड़ की जनता के लिए स्वर्णिम सौगात

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज का जताया आभार बोली श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज को कोटद्वार की एवम् पहाड़ की जनता के लिए स्वर्णिम सौगात

 

 

एसजीआरआर विश्वविद्यालय का पैरामैडिकल काॅलेज कोटद्वार की जनता के लिए स्वर्णिम सौगात: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी

 

 

पदमपुर में शुरू हुए पैरामैडिकल काॅलेज में इसी सत्र से प्रवेश आरम्भ

 

उत्तराखण्ड के छात्र-छात्राओं को एडमिशन में प्रवेश शुल्क पर मिलेगी रियायत

 

उद्घाटन कार्यक्रम में एसजीआरआर के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समा बांधा

 

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय देहरादून की इकाई श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज का सोमवार को पदमपुर में शुभारंभ हुआ।

 

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने बतौर मुख्य अतिथि पैरामैडिकल काॅलेज का विधिवत उद्घाटन किया।

 

एसजीआरआर पैरामैडिकल काॅलेज पदमपुर में इसी सत्र से स्नातक स्तरीय कोर्सेज बीएमआरआईटी, बीएमएलटी, बीपीटी, बी.एससी आप्टोमैट्री व बी.एससी माइक्रोबायोलाॅजी पर इसी सत्र से प्रवेश प्रारम्भ हो जाएंगे।

 

सोमवार को पदमपुर स्थित श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज का शुभारंभ मुख्य अतिथि ऋतु खण्डूड़ी भूषण विधानसभा अध्यक्ष, विशिष्ट अतिथि डाॅ डी.पी.ध्यानी, उपाध्यक्ष एसजीआरआर एजुकेशन मिशन, डी.पी. मंमर्गाइं, विशेष कार्याधिकारी, दरबार श्री गुरु राम राय जी महाराज, देहरादून व विशिष्ट अतिथि डाॅ प्रवीण कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी व डाॅ अजय कुमार खण्डूड़ी, कुलसचिव, श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय ने संयुक्त रूप से किया।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय देहरादून के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज को कोटद्वार की एवम् पहाड़ की जनता के लिए स्वर्णिम सौगात है।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से कोटद्वार क्षेत्र में पैरामैडिकल काॅलेज की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। श्री महाराज जी के मागदर्शन में श्री गुरु राम राय पैरामैडिकल काॅलेज यहां के युवाओं को मेडिकल शिक्षा व रोजगार के स्वर्णिम अवसर उपलब्ध करवाएगा।

उन्होंने श्री गुरु राम राय ग्रुप के सभी पदाधिकारियों, अधिकारियों, शिक्षकगणों, स्टाफ व कोटद्वारवासियों को मंच से शुभकामनांए दीं।
डाॅ आर.पी. ध्यानी ने कहा कि श्री गुरु राम राय ग्रुप के शैक्षणिक संस्थान स्कूली शिक्षा, उच्च शिक्षा, मेडिकल शिक्षा, स्वास्थ्य एवम् चिकित्सा के क्षेत्र में पूरे उत्तर भारत में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। कोटद्वार क्षेत्र में पैरामैडिकल काॅलेज खुलने के बाद अब कोटद्वार में श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के नर्सिंग काॅलेज को खोलने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। विधानसभा अध्यक्ष मैडम की इच्छाशक्ति व आपसभी के सहयोग से बहुत जल्द एसजीआरआर विश्वविद्यालय कोटद्वार में नर्सिंग काॅलेज की स्थापना भी कर देगा।
डी.पी.ममगाईं ने श्री गुरु राम राय विश्विद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज के प्रतिनिधि के रूप में कहा कि श्री महाराज जी की दूरगामी सोच का परिणाम है कि एसजीआरआर ग्रुप का श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल उत्तराखण्ड के गांव गांव तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचा रहा है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को उत्तराखण्ड व पश्चिम उत्तर प्रदेश के मरीजो की लाइफ लाइन के रूप में जाना जाता है।
श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ अजय कुमार खण्डूड़ी ने श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के संघटक स्कूलों व उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने जानकारी दी कि हाल ही में श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय का 11वां स्कूल योगिक साइंस भी आरम्भ हो चुका है। उन्होंने उद्बोधन में गढवाली कई कई छंद व उदहारण भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में एसजीआरआर स्कूल आॅफ पैरामैडिकल साइंसेज़ देहरादून की प्रधानाचार्य डाॅ कीर्ति सिंह ने भी विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम को सफल बनाने में एसजीआरआर पैरामैडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ गिरीश उनियाल, एसजीआरआर पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य धीरेन्द्र रतूड़ी, तनुका राय, हिमांशु द्विवेदी, डी.एस.नेगी, बीना वशिष्ट आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में एसजीआरआर पब्लिक स्कूल देवी रोड शाखा, लाल पानी शाखा, कण्वघाटी शाखा के अध्यापाकों, स्टाफ व छात्र-छात्राओं सहित कोटद्वार के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
.’

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की रही धूम
उद्घाटन कार्यक्रम में एसजीआरआर छात्र-छात्राआं की रंगारंग प्रस्तुतियोें की धूम रही। गीत संगीत का सुरूर देर शाम तक दर्शकों पर छाया रहा। छात्रा वंशिका व ग्रुप ने स्वागत गीत से कार्यक्रम का आगाज किया। एसजीआरआर पब्लिक स्कूल की छात्रा सेजल ने हे मधु गढ़वाली गीत पर मनमोहक प्रस्तुति देकर सबका दिल जीत लिया। छात्रा श्रीजल व ग्रुप ने मशअप गीतों के माध्यम से उत्तराखण्ड के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति को मंच पर बिखेरा।
एण्ड ग्रुप ने हरियाणववी गीत पर आकर्षक प्रस्तुति से युवा धड़कनों को और तेज़ कर दिया।
नेहा, गौरव एण्ड ग्रुप ने योगासनों की अनुशासित प्रस्तुतियों से दर्शको को स्तब्ध कर दिया।

यह भी पढ़ें -  अनियंत्रित होकर वाहन खाई में गिरा..ड्राईवर की मौके पर मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here