ब्रिगेडियर (से.नि.) डॉ प्रेरक मित्तल ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का सम्भाला कार्यभार

ब्रिगेडियर (से.नि.) डॉ प्रेरक मित्तल ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल

के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का सम्भाला कार्यभार

देहरादून। ब्रिगेडियर (से.नि.) डॉ प्रेरक मित्तल ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है। ब्रिगेडियर (सेनि.) डॉ प्रेरक मित्तल ने भारतीय सशस्त्र सेना की मेडिकल कोर में 34 वर्ष का उल्लेखनीय एवम् दीर्घकालिक योगदान दिया है। वह भारतीय सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा में ओ.आई.सी परीक्षा के प्रभारी, निदेशक योजना एवम् प्रशिक्षण, मेडिकल जर्नल के सम्पादक सहित विभिन्न महत्वपूर्णं पदों पर आसीन रहे हैं। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के डॉक्टरों, फेकल्टी, नर्सिंग स्टाफ व सहायक स्टाफ ने उनके द्वारा कार्यभार सम्भालने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवम् शुभकामनाएं दीं गईं।

काबिलेगौर है कि डॉ प्रेरक मित्तल ने प्राथमिक शिक्षा एसजीआरआर पब्लिक स्कूल, तालाब शाखा, देहरादून व  हाई स्कूल शिक्षा एसजीआरआर पब्लिक स्कूल, भंडारी बाग शाखा, देहरादून से पूरी की। उन्होंने सशस्त्र सेना चिकित्सा महाविद्यालय, (ए.एफ.एम.सी.) पूना से एम.बी.बी.एस. और अस्पताल प्रशासन में एम.डी. किया। डॉ मित्तल का उत्तराखण्ड से अटूट लगाव रहा है, वह गढ़वाल स्काउट के डॉक्टर भी रह चुके हैं। भारतीय सशस्त्र सेना में डॉ प्रेरक मित्तल की पहचान कुशल प्रशासक के रूप में रही है। उन्होने सशस्त्र सेना चिकित्सा महाविद्यालय (ए.एफ.एम.सी.)  के प्रशिक्षण अधिकारी के अलावा कई महत्वपूर्णं पदों को भी सुशोभित किया और वह अस्पताल प्रशासन विभाग के विभागाध्यक्ष पद से सेवानिवृत हुए।

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का कार्यभार संभालते हुए डॉ प्रेरक मित्तल ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल प्रबन्धन की ओर से जो भी दायित्व उन्हें सौंपे गए हैं, वह उन्हें पूर्णं कर अस्पताल प्रबन्धन की हर कसौटी पर खरा उतरने के लिए कृतसंकल्पबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें -  श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एवं इम्फॉमेशन टेकनोलॉजी के होनहार छात्र दिशांक सिंह का आई.एम.ए. इंडियन मिलिट्रि एकेडमी में चयन हुआ है।

उन्होनंे जोर देकर कहा कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को उत्तराखण्ड व पश्चिम उत्तर प्रदेश के मरीजों की लाइफ लाइन के रूप में जाना जाता है। वह अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ व सहायक स्टाफ को साथ लेकर मरीजों को उत्कृष्ट चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे।  उन्होंने कहा कि मरीजों की सेवा श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की पहली प्राथमिकता रही है और रहेगी। श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ एवम् श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल उत्तर भारत के प्रमुख चिकित्सा एवम् चिकित्सा शिक्षा संस्थानों में से एक है। इन संस्थानों को और उत्कृष्ट बनाने के लिए हमारी पूरी टीम सदैव प्रयासरत रहेगी।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here