स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से की शिष्टाचार भेंट, स्वास्थ्य मंत्री ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के डॉक्टरों व स्टाफ द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने
श्री दरबार साहिब में टेका मत्था
श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से की शिष्टाचार भेंट, नई सरकार के गठन के बाद श्री दरबार साहिब पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री

शिक्षा, स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र से जुडे विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक की चर्चा

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को सरकार का मजबूत सहयोगी बताया

देहरादून
स्वास्थ्य मंत्री सहित उच्च शिक्षा मंत्री का पदभार देख रहे धन सिंह रावत ने शनिवार को श्री दरबार साहिब में मत्था टेका। उन्होंने दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से शिष्टाचार भेंट की व प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। उत्तराखण्ड के मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल पढ़ाई की फीस के नए प्रारूप से जुड़े महत्वपूर्णं बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया।
शनिवार दोपरह 1ः30 बजे उच्च शिक्षा मंत्री का काफिला श्री दरबार साहिब पहुँचा। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार उच्च शिक्षा मंत्री का स्वागत किया गया। उन्होंने श्री दरबार साहिब में मत्था टेका और श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज के साथ शिष्टाचार भेंट की। शिष्टाचार भेंट के दौरान राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श हुआ।
स्वास्थ्य मंत्री ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के डॉक्टरों व स्टाफ द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल राज्य के महत्वपूर्णं सहयोगी के रूप में कार्य कर रहा है। पूरे राज्य से भारी संख्या में आयुष्मान योजना के लाभार्थी श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाआंे का लाभ ले रहे हैं।
काबिलेगौर है कि जिला अस्पताल पौड़ी, सीएचसी पाबो व घण्डियाल का संचालन पीपीपी मोड पर श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल द्वारा किया जा रहा है।
पीपीपी मोड पर संचालन के बाद जिला अस्पताल पौड़ी सहित इन सैंटरों की स्वास्थ्य सेवाओ में सकारात्मक बदलाव आए हैं। क्षेत्रीय जनता को डॉक्टरों की सेवाओं का पूरा लाभ मिल रहा है व क्षेत्रवासी स्वाास्थ्य सेवाओं से काफी खुश हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल पौड़ी में सेवाएं दे रहे डॉक्टरों व स्टाफ के कार्यों की प्रशंसा की।
श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने उच्च शिक्षा मंत्री को शिक्षा के क्षेत्र में एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के संस्थानों द्वारा किये जा रहे कार्यों से भी अवगत कराया। कागिलेगौर है कि श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के अन्तर्गत संचालित पब्लिक स्कूलों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र मेंपूरे उत्तर भारत में उल्लेखनीय कार्य किये जा रहे हैं। एसजीआरआर एजुकेशन मिशन दशकों से गुणवत्तापरक शिक्षा रियायती दरों पर प्रदान कर रहा है। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के अन्तर्गत मेडिकल, नर्सिंग, पैरामैडिकल, कृषि, प्रबन्धन सहित विभिन्न रोजगारपरक कोर्सेज़ के लिए जाना पहचाना नाम है। उच्च शिक्षा मंत्री ने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी एसजीआरआर एजुकेशन मिशन इसी प्रकार जन हित से जुड़े उल्लेखनीय कार्य करता रहेगा।

यह भी पढ़ें -  16 सुपरवाइजरों तथा आबकारी विभाग के अंतर्गत चयनित 10 निरीक्षक व 01 कनिष्ठ सहायक को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। इस प्रकार कुल 27 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरित किये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here