पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का एलान सरकार बनी तो ब्राह्मण समाज के लिए बनाएंगे आयोग

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो ब्राह्मण समाज के कल्याण के लिए आयोग बनाएंगे जो उनकी सामाजिक स्थिति का अध्ययन करेगा। इसके अलावा पांचों प्रयागों में भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित की जाएगी। नामांकन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह 28 नवंबर को रामनगर में नामांकन करेंगे

कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में पुरोहितों के लिए पेंशन शुरू की, लेकिन भाजपा ने इसे बंद कर दिया। कांग्रेस सरकार बनी तो समाज व जनकल्याण की पेंशन को बढ़ाएंगे। विधानसभा टिकटों के आवंटन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत फहमी जल्द दूर हो जाएगी। कांग्रेस प्रत्याशी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

 

रामनगर से रणजीत रावत की नारागजी पर उन्होंने कहा कि रणजीत उनके भाई हैं। यदि उन्होंने कुछ कहा है तो उसका संज्ञान लिया जाएगा। टिकटों की घोषणा के बाद कुछ लोगों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि युद्ध भूमि बहादुर लोगों के साथ न्याय करती है, कायरों के साथ नहीं।

भाजपा सरकार पर बरसे पूर्व मुख्यमंत्री
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता के अहंकार में पुरोहित समाज को अपमानित करने का काम किया। परंपरागत संस्कार, मान्यताएं एवं मंदिरों के संचालन को समाप्त कर उसने बोर्ड का गठन किया, लेकिन समाज के विरोध के बाद उसे झुकना पड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग लोकतंत्र के आधार पर सत्ता में आते हैं, लेकिन उसकी आवाज को नहीं सुनते। उसे सम्मान देने बजाए उसे कुचलते हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड शासन ने 3 आईएएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here