राष्ट्रीय खेल दिवस पर कौलागढ़ में हुआ फुटबॉल टूर्नामेंट खेलों व खिलाड़ियों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया-धस्माना

राष्ट्रीय खेल दिवस पर कौलागढ़ में हुआ फुटबॉल टूर्नामेंट
खेलों व खिलाड़ियों के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया-धस्माना

 

देहरादून : देश के महान खिलाड़ी हाकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद के जन्म दिवस पर मनाए जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आज कौलगढ़ चूना भट्टा ग्राउंड में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें तीन फुटबॉल मैच करवाये गए व छह टीमों को पुरस्कृत किया गया व साथ ही पुराने व वरिष्ठ खिलाड़ियों का सम्मान कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व राज्य मैनिफेस्टो कमेटी के संयोजक सूर्यकांत धस्माना ने कार्यक्रम का उदघाटन किया व पुरस्कार वितरण व सम्मान कार्यक्रम में खिलाड़ियों को पुरस्कृत व सम्मानिता किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किसी भी खुशहाल राष्ट्र के लिए यह आवश्यक है कि उसकी आने वाली पीढ़ी मानसिक व शारीरिक रूप से स्वास्थ्य हो और इसके लिए उस राष्ट्र की एक मजबूत खेल नीति होनी चाहिए। श्री धस्माना ने कहा कि दुर्भाग्य से उत्तराखंड राज्य में वर्तमान सरकार के पास खेल व खिलाड़ियों के लिए कोई नीति ही नहीं है,वर्तमान सरकार केवल राजनीति व सत्ता के खेल में उलझी हुई है और आज का युवा व खिलाड़ी इस सरकार की उपेक्षा से निराश है। श्री धस्माना ने कहा कि आने वाले समय में राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य में खेल व खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान देने वाले हैं और इसकी झलक कांग्रेस पार्टी के 2022 के चुनावों के घोषणापत्र में भी दिखाई देगी।
इस अवसर पर श्री धस्माना ने राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी श्री नवीन भंडारी को अंग वस्त्र व प्रतीक चिन्ह दे कर सम्मानित किया। प्रतियोगोता में भागीदारी करने वाली सभी टीमों को ट्राफी के साथ नकद पुरस्कार भी दिया गया। कार्यक्रम के आयोजक यूथ फ़ॉर धस्माना के श्रीमती पिया थापा, धीरज थापा व मनीष थापा ने श्री धस्माना को खुकरी प्रतीक चिन्ह दे कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में श्री राजेन्द्र धवन ,श्री संजय थापा , श्री राजीव थापा, श्री विजय शाही,श्री अनिल बस्नेत,श्रीमती देवकी बिष्ट,श्रीमती सीता थापा,श्री घनश्याम वर्मा,श्री शिव जोशी,श्री अंकित बिष्ट, श्री वीपी भटाराई समेत सैकड़ों दर्शक उपस्थित रहे।
तीन प्रतियोगिताएं हुईं

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी राम के काम और नाम के साथ छोड़ रहे है अपने फैसलों के तीर...

पहली जूनियर बॉयज जिसमें खुकरी जूनियर ने दी स्ट्राइकर क्लब पर दो गोल दागे जबकि स्ट्राइकर क्लब ने खुकरी जूनियर पर एक गोल दागा

दूसरे मैच में खुकरी यूथ ने देहरादून सिटी पर तीन गोल मार कर मैच जीता जबकि देहरादून सीटी एक ही गोल कर पाई

तीसरा मैच महेंद्र गर्ल्स व ग्रास रुट फाउंडेशन के बीच हुआ जिसमें पहले हॉफ में ही महेंद्रा गर्ल्स ने ग्रास रुट फाउंडेशन पर दो गोल दाग कर बढत बना ली लेकिन दूसरे हॉफ में ग्रास रुट ने वापस एक गोल मारा और आक्रामक खेलना शुरू किया परंतु महेंद्रा गर्ल्स ने अपनी लय बनाई रक्खी और अंतिम समय पर एक और गोल दाग कर तीन एक से मैच जीत लिया।
सादर
सूर्यकांत धस्माना
उपाध्यक्ष पीसीसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here