उतराखंड. मुख्यमंत्री धामी का प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन तोहफा, मुफ्त कर सकेंगी सफर By यू के डेस्क –

उत्तराखंड में रक्षा बंधन के त्यौहार को लेकर तैयारिया जोरो शोरो से चल रही है। जहाँ बाजार रंग- बिरंगी राखियो से सजे है। तो वही, भाई-बहनों के इस त्यौहार को ले कर हर तरफ ख़ुशी का माहोल है। रक्षा बंधन के दिन बहने अपने भाइयो को रक्षा का धागा बांधती है। शादी शुदा बहने अपने भाईयो के घर जा कर इस रस्म को पूरा करती है। जिसके लिए उन्हें दूर का सफर भी करना पड़ता है।

बहनों को होने वाली इस परेशानी को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार पर उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों की एक दिन की सेवा फ्री कर दी गयी है। यानी रक्षाबंधन के दिन बहने, मुफ्त में परिवहन निगम की बसों में सफर कर सकेंगी। हालांकि, उत्तराखंड सरकार हर साल ही इस तरह का तौफा, प्रदेश की बहनों को देती रही है। यह सेवा सिर्फ उत्तराखंड राज्य में ही की गयी है। ताकि भाई-बहनों के त्यौहार पर बहनों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।


सरकार की तरफ से मुफ्त यात्रा के इस तोहफे ने बहनों को ख़ुशी की सोगात दी है। उनका कहना है की वो सरकार का शुक्रियादा करती है क्योकि हर बहन इस त्यौहार के लिए अपने भाई के घर जाना चाहती है। ऐसे में सरकार का ये तोहफा उनकी ख़ुशी को दुगना करता है। सरकार की इस सेवा के कारण रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहनों में ख़ुशी का माहोल है और बाजारों में रखियो की जमकर खरीददारी हो रही है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड 23 अगस्त से आहुत होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में आने के लिए विधायकों को आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर आना होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here