युवा संवाद में सितारगंज पहुंचे कर्नल कोठियाल ने युवाओं से की सीधी बात,कहा झाडू से चलाएंगे सफाई अभियान – आप

 

युवा संवाद में सितारगंज पहुंचे कर्नल कोठियाल ने युवाओं से की सीधी बात,कहा झाडू से चलाएंगे सफाई अभियान – आप

सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे युवा, कर्नल कोठियाल ने कहा,मिलकर करेंगे पुननिर्माण – कर्नल कोठियाल,आप वरिष्ठ नेता।

 

सितारगंज
युवा संवाद में आज सितारगंज पहुंचे कर्नल कोठियाल ने सितारगंज पहुंचकर युवाओं से सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि सितारगंज में युवाओं के जोश को देखकर वो गदगद हो गए हैं ,उन्हें यहां आने से पहले नानकमत्ता साहब में मत्था टेकने का मौका मिला ,जहां उन्होंने बताया यहां से उन्हें नई उर्जा मिली है और यहां से मिले संदेश वो यहां से लेकर आगे बढेंगे ।

उसके बाद सितारगंज में युवाओं से संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड के युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं। उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों से लेकर प्राकृतिक संसाधनों सहित बहुत रोजगार के साधन उपलब्ध हैं ,लेकिन सरकार की नाकामियों की वजह से आज यहां के युवा बेरोजगार हैं। सरकार यहां के युवाओं के बजाए आउटसोर्सिंंग पर ध्यान दे रही है ,लेकिन अगर यही काम यहां के युवाओं के सुपुर्द कर दिया जाए तो बेरोजगारी जैसी घातक बीमारी एक हद तक राहत मिल सकती है। पलायन को लेकर उन्हों कहा कि पलायन प्रदेश की नियति बन गई है और उत्तराखंड में अधिकतर लोग रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं या अच्छी शिक्षा और बेहतर स्वास्थय सेवाओं के लिए लेकिन आप पार्टी का मानना है कि अगर मूलभूत सुविधाएं एक ही जगह पर दे दी जांए तो ऐसा हालात पैदा ही नहीं होंगे। दिल्ली सरकार इसी फाॅमूले पर काम कर रही है। यहां के लोगों को दिल्ली के स्कूल और अस्पताल दिखाएंगे ताकि वो हकीकत जान सकें कि आप पार्टी जो कहती है वो करती है और ऐसा माॅडल उत्तराखंड में भी लागू किया जाएगा जिससे यहां पर पलायन रुक सके।

यह भी पढ़ें -  आगामी चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या में और अधिक वृद्धि होगी। श्रद्धालुओं को मूलभूत आवश्यकताओं के साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए अभी से प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। यहां के कई युवा आज खेल में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं लेकिन यहां के स्पोर्टस काॅलेज में ऐसी वो सुविधाएं मौजूद नहीं हैं जो यहां के युवाओं को तराश सके।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में दैवीय आपदा आती रहती हैं लेकिन अगर इस दैवीय आपदा को डिजास्टर टूरिज्म का रुप दे दिया जाए तो यहां के कई युवाओं को कई तरह से यहां रोजगार आसानी से उपलब्ध होगा।

इसके बाद कर्नल कोठियाल ने आप उपाध्यक्ष दीपक बाली और अजय जयसवाल जी के साथ बंगाली समाज की श्रीमति ठाकुर सरकार के घर पहुंचकर भोजन किया जहां उन्होंने लोगों के साथ मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी और आश्वासन दिया कि आप पार्टी की सरकार बनते ही यहां के लोगों की वाजिब समस्याओं का निस्तारण हर हाल में होगा। उन्होंने कहा कि जनता का बहुत ज्यादा समर्थन उन्हें मिल रहा है और अबकी बार पूरे प्रदेश में झाडू ही चलती नजर आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here