कोरोना काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने फिर दिया मानवता का परिचय, डोईवाला में ‘रक्तदान शिविर’ का किया शुभारंभ।

*कोरोना काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने फिर दिया मानवता का परिचय, डोईवाला में ‘रक्तदान शिविर’ का किया शुभारंभ।*

 

देहरादून : कोरोना महामारी के दौर में रक्तदान के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी ना आए इस गंभीरता को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें खासतौर पर स्वस्थ लोगों एवं युवाओं साथियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। आज डोईवाला के शहीद दुर्गा मल्ल डिग्री कॉलेज में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हिमालयन हॉस्पिटल के वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में तमाम कोविड प्रोटोकॉल और सावधानियों को ध्यान में रखते हुए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद मरीजों को रक्त की कोई कमी ना आए इसलिए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी इमरजेंसी में जैसे कि कोरोना कर्फ्यू या अन्य परिस्थितियों में किसी जरूरतमंद के प्राणों पर आए संकट को टाला जा सके। पूर्व मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज कोरोना महामारी के समय में सारा समाज मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से रक्तदान शिविरों का आयोजन नहीं हो पा रहा है, जिससे ब्लड बैंक में भी रक्त की कमी साफ देखी जा रही थी। जिसको देखते हुए ‘रक्तदान शिविरों’ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविरों में कोरोना से बचाव के सभी मानकों का अनुपालन करना सुनिश्चित किया गया है ताकि संक्रमण ना फैले और रक्तदान भी ठीक से हो पाए। उन्होंने कहा है कि आपका रक्तदान किसी को जीवनदान दे सकता है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलने के बाद लोग उड़ा रहे हैं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

पूर्व मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमारा उद्देश्य कोरोना काल में ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को दूर करना है। उन्होंने सभी से निवेदन किया है कि आगे आने वाले ‘रक्तदान शिविरों’ में बढ़- चढ़कर भाग लेने हेतु ऑनलाइन लिंक पर (http://indiamaximum.com/doonbloodline) अवश्य पंजीकरण करें। उन्होंने कहा है कि कोरोना को हमें मिलकर मात देना है।

आज के इस शिविर में लगभग 56 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया जिसमें से डॉक्टरों की जांच के बाद लगभग 35 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। इस शिविर में डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रदीप नेगी,जिला उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी,सभासद संदीप नेगी,सभासद ईश्वर सिंह रौथाण, विनीत मनवाल,रोहित क्षेत्री,मनमोहन नौटियाल,सुंदर लोधी,निशांत मिश्रा,अमन,दीपक कुमाईं,सोनू गोयल,विवेक कुमाईं,विपिन सिंह, संतोष सती आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here