मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मिले श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष श्री अजेंद्र अजय। • चारधाम यात्रा के कुशल मार्गदर्शन हेतु बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री को बधाई दी।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मिले श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष श्री अजेंद्र अजय।

• चारधाम यात्रा के कुशल मार्गदर्शन हेतु बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री को बधाई दी।

• “अतिथि देवो भव:” की भावना सर्वोपरि: मुख्यमंत्री

देहरादून 12 जुलाई।श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट कर उनके कुशल नेतृत्व में संचालित हो रही सफल चारधाम यात्रा के लिए बधाई दी तथा मुख्यमंत्री को “बदरी-केदार” का मोमेंटो भी भेंट किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार यात्री सुविधाओं के निरंतर विकास के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में आने वाले प्रत्येक पर्यटक व तीर्थाटक के प्रति “अतिथि देवो भव: “की भावना से कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में इस वर्ष चारधाम यात्रा ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री द्वारा यात्रा व्यवस्थाओं की लगाकर मॉनिटरिंग किए जाने से यात्रा से संबंधित विभिन्न विभागों व एजेंसियों में बेहत्तर समन्वय स्थापित रहा। इससे तात्कालिक रूप से पैदा होने वाली कठिनाइयों के निराकरण में आसानी हुई। फलस्वरूप सवा 26 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शनार्थ चारधाम पहुंच गये हैं।

मुख्यमंत्री ने धामों में श्रद्धालुओं को और अधिक सुगम व सरल तरीके से दर्शन और पूजा की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इसके साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की भावनाओं के अनुरूप धामों में स्वच्छता आदि के लिए अलग से प्रयास किए जाने की जरुरत पर जोर दिया।

•प्रेषक
मीडिया प्रभारी बीकेटीसी

यह भी पढ़ें -  नई दिल्ली में कोसांब के अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष गणेश जोशी ने कि बैठक बोले सभी सदस्यों और प्रत्येक राज्य को कृषि वस्तु पहुंच को मजबूत करना चाहिए और अपने-अपने राज्यों के बाहर आवश्यक बुनियादी ढांचे का निर्माण करके किसानों को विकल्प प्रदान करना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here