मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की सैनिकों के बीच आकर मैं अपने आप को सैनिक ही समझता हूं, क्योंकि मेरे पिताजी सैनिक थे और मैं भी प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में आप सबका सैनिक बनकर काम कर रहा हूं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की सैनिकों के बीच आकर मैं अपने आप को सैनिक ही समझता हूं,
क्योंकि मेरे पिताजी सैनिक थे और मैं भी प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में आप सबका सैनिक बनकर काम कर रहा हूं।

 

: बनबसा में पूर्व सैनिक सम्मेलन के दौरान पूर्व सैनिकों का अभिवादन स्वीकारते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। साथ में, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, महिला कल्याण मंत्री रेखा आर्या एवं कैलाश गहतोड़ी।

बनबसा 27 मई,

बनबसा में आयोजित पूर्व सैनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की सैनिकों के बीच आकर मैं अपने आप को सैनिक ही समझता हूं,
क्योंकि मेरे पिताजी सैनिक थे और मैं भी प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में आप सबका सैनिक बनकर काम कर रहा हूं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मई को कमल के सामने वाला बटन हम सब को दबाना है। उन्होंने मज़ाक़िया अन्दाज़ में कहा कि इस बटन को इतना दबाना है कि शाम होते होते वह बटन अंदर चला जाए। उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन से मुझे विश्वास है कि मैं भारी मतों से विजय होंगे लेकिन मेरी आप सब से अनुरोध है कि स्वयं मतदान करें, अपने परिवार के मतदाताओं को मतदान कराया और आस-पड़ोस, गांव-मोहल्ला सभी लोगों से मतदान करने का अनुरोध करें। उन्होंने ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी जीत एक अच्छे मार्जिन से होगी, बस हमें अपना मत प्रतिशत बढ़ाना है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने बचपन की यादों को भी ताजा किया और उन यादगार पलों को उपस्थित लोगों से साझा भी किया।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भारत चीन युद्ध में शहीद हुए उत्तम चंद को याद करते हुए माखनलाल चतुर्वेदी की कविता पुष्प की अभिलाषा से अपनी बात प्रारंभ की। मंत्री ने कहा कि हम सैनिकों के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की परिकल्पना के अनुसार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार द्वारा देहरादून में एक भव्य सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है। यह सैन्य धाम हम सब सैनिकों की आकांक्षाओं का परिणाम होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि वह प्रदेश के 1734 शहीदों की प्रतिमाओं को सैन्यधाम में लगाकर उसे सुसज्जित करें ताकि उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति आए तो वह अपने उस शहीद की याद को पुनः ताजा कर सके। उन्होंने सभी पूर्व सैनिकों से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर गौरव सेनानी कल्याण समिति के अध्यक्ष कैप्टन भानी चंद, कैप्टन राजेंद्र सिंह अधिकारी, कैप्टन गोविंद बल्लभ भट्ट, कैप्टन हरीश कापड़ी एवं जिला पंचायत सदस्य पूर्व सैनिक पुष्कर कापड़ी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में छात्रों से किया संवाद.. बोले मुख्यमंत्री धामी सफलता के लिए संयम, नियम और अनुशासित जीवन जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here