25 नवंबर को आप करेगी हरिद्वार में मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का शुभारंभ,कर्नल कोठियाल करेंगे शुरुआत 

25 नवंबर को आप करेगी हरिद्वार में मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का शुभारंभ,कर्नल कोठियाल करेंगे शुरुआत 

 

26 नवंबर से 5 दिसंबर तक चलेगा आप का मुफ्त तीर्थ यात्रा रजिस्ट्रेशन- नवीन पिरशाली

आगामी 25 नवंबर को आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल अरविंद केजरीवाल द्वारा की गई तीसरी गारंटी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का हरिद्वार से शुभारंभ करने जा रहे हैं।
इसके बाद 26 नवंबर को इसके रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिए जाएंगे।
यह रजिस्ट्रेशन पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा जिसमें 10 दिनों में 26 नवंबर से 5 दिसंबर तक यह अभियान चलाया जाएगा।
इस रजिस्ट्रेशन में आप के कई कार्यकर्ता शामिल होंगे और इन 10 दिनों में 1000 से ज्यादा जनसभाएं भी पूरे प्रदेश की विधानसभाओं में की जाएंगी। जिसके माध्यम से सभी लोगों को तीर्थ यात्रा से जुडी जानकारी देने के साथ रजिस्ट्रेशन के बारे में बताया जाएगा।

आपको बता दे कि उ आप की सरकार बनते ही प्रदेश के सभी बुजुर्गों को अयोध्या,अजमेर शरीफ,करतारपुर साहिब के अलावा कई तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस घोषणा को करने से पहले अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का जनता से पहले ही वादा कर चुके हैं।
जिस तरह दिल्ली में केजरीवाल मुफ्त तीर्थयात्रा करा रहे हैं। वहीं अब उत्तराखंड के लोगों को भी मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। उन्होंने कहा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा के बाद लगभग 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने सुझाव दिए थे कि मुफ्त तीर्थ यात्रा होनी चाहिए जिसके बाद आप ने ये कदम उठाया।

 

उन्होंने कहा,हम सभी अपने माता पिता को तीर्थ यात्रा पर ले जाना चाहते हैं, लेकिन कुछ कारणों से यात्रा नहीं करा पाते हैं। अब अरविंद केजरीवाल मुफ्त तीर्थ यात्रा उत्तराखंड के लोगों को कराने की गारंटी दे चुके हैं।
इस योजना के तहत एसी ट्रेन, एसी होटल, खाना, पीना मुफ्त दिया जायेगा। ऐसे में उत्तराखंड के लोगों को विकास के साथ ही लोक और परलोक सुधारने वाली सरकार मिलेगी।
वही ये घोषणा करते हुए केजरीवाल ने बताया था कि, उनकी तीसरी गारंटी बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाने की है।
इसके लिए विधिवत पंजीयन 25 निवंबर को आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार करेंगे।

यह भी पढ़ें -  जल के क्षेत्र में सिंचाई, कृषि, पेयजल सहित समस्त क्षेत्रों को वर्ष 2047 तक परिपूर्ण करने का लक्ष्य: महाराज..

आप प्रवक्ता ने बताया,दिल्ली में 35 हजार से ज्यादा लोगों को आप सरकार द्वारा मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जा चुकी है। हालांकि कोविड के चलते बीच में यह यात्रा बाधित हुई, लेकिन अब तीर्थ यात्रा सुचारू है। दिल्ली के लोग तीर्थ यात्रा योजना का लाभ ले रहे हैं। जल्द उत्तराखंड के लोगों को भी मुफ्त तीर्थयात्रा का लाभ मिल सकेगा। 26 नवंबर से तीर्थ यात्रा पंजीयन प्रक्रिया शुरू होगी, पूरे प्रदेश भर में मुफ्त तीर्थ यात्रा के लिए पंजीयन करवाएं जायेंगे जो आगामी 10 दिनों तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here