उत्तराखंड: एसएसबी की 11वीं बटालियन में तैनात हैड कांस्टेबल की हृदय गति रुकने से मौत, विजयपाल राणा के जयकारों के साथ अंतिम दर्शन कर विदाई दी

एसएसबी की 11वीं बटालियन धारचूला में तैनात हैड कांस्टेबल विजयपाल राणा की हृदय गति रुकने से मौत हुई है। एसएसबी के जवानों ने धारचूला से सैन्य सम्मान के साथ उनके पार्थिव शरीर को उत्तरकाशी पहुंचाया।

लोगों ने उनके दर्शन कर अंतिम विदाई दी
रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे उत्तरकाशी स्थित उनके आवास पहुंचाया गया। परिजनों के अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उत्तरकाशी के केदारघाट ले जाया गया और उनका अंतिम संस्कार किया गया। विजयपाल राणा के जयकारों के साथ लोगों ने उनके दर्शन कर अंतिम विदाई दी।

अपने पीछे एक बेटा, बेटी व पत्नी छोड़ गए
हैड कांस्टेबल विजयपाल राणा अपने पीछे एक बेटा, बेटी व पत्नी छोड़ कर गए हैं। उनका पैतृक गांव पंचाण गांव धनारी है। उनका परिवार वर्तमान में वार्ड 11 ज्ञानसू में रहता है।

नौ सितंबर को सीने में दर्द की शिकायत हुई
एएसआई स्वरूप सिंह ने बताया कि हैड कांस्टेबल विजयपाल राणा धारचूला की दुबाटा पोस्ट में तैनात थे नौ सितंबर को सीने में दर्द की शिकायत पर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।चिकित्सकों ने मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया है

यह भी पढ़ें -  इस महाअभियान की शुरुआत 'अग्निपथ' योजना को प्रारम्भ कर की गयी है। जिसके तहत सेना में 'अग्निवीरों' को नियुक्त किया जाएगा।इस से ना केवल देश के युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार मिलेगा बल्कि हमारी सेनाएं भी और अधिक युवा व सशक्त होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here