उतराखंड . नियुक्ति की मांग को लेकर देर रात्रि शिक्षा मंत्री से मिले डायट डीएलएड प्रशिक्षित

 

नियुक्ति की मांग को लेकर देर रात्रि शिक्षा मंत्री से मिले डायट डीएलएड प्रशिक्षित
विगत 19 माह से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे डायट डीएलएड के प्रशिक्षितों का सब्र का बांध उस समय टूट गया जब उन्हें सूचना मिली कि माननीय शिक्षा मंत्री जी कैबिनेट बैठक के सम्बंध मे देहरादून आये है और देर रात वो अपने यमुना कॉलोनी आवास पर पहुंच रहे हैं इसकी खबर मिलती ही पिछले 12 दिनों से दिन रात्रि धरने पर बैठे सभी डायट डीएलएड प्रशिक्षित सैकड़ों की संख्या में देर रात्रि युमना कॉलोनी पहुँचे अपनी समस्या बताने के बाद माननीय शिक्षा मंत्री जी ने न्यायालयी प्रकरणों का हवाला देते हुए विश्वास दिलाया कि अपने स्तर से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द पूर्ण करने का प्रयास कर रहे हैं इस संबंध मे मैंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे प्राथमिकता के तहत इस मसले को शीघ्र निस्तारण हेतु प्रयास करें।

इसी क्रम मे आज डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने विभागीय अधिकारियों के प्रति रोष जताते हुए नारेबाजी की प्रतिदिन के कार्यक्रमों के तहत विभाग और सरकार को जगाने के लिए पोस्टर ओर स्लोगन तैयार किये।

प्रशिक्षित राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि नौकरी हमारा अधिकार है और सरकार की लापरवाही ने 2 वर्ष के कठिन प्रशिक्षण को अनवरत पंचवर्षीय योजना बना दिया है और भविष्य मे कब पूरी होगी इसकी कोई स्पष्ट तस्वीर नही दिख रही है। आज के क्रमिक अनशन मे उत्तरकाशी डायट से संदीप,नितिन,आलोक ओर अनुज बैठे हैं।

यह भी पढ़ें -  वे जानते हैं कि धामी के पैर जम गए, तो उन्हें अगले 15-20 साल उत्तराखंड की सियासत से कोई हिलाने वाला नहीं है। ओर उन बड़े नेताओं का राजनीतिक भविष्य चौपट हो जाएगा.. इसलिए लगे हैं वह नेता षड्यंत्र करने में...!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here