देहरादून डीएवी कॉलेज छात्रों ने बंद कराया, प्रवेश प्रक्रिया भी रोकी,जानीये वजह

23 और 24 अप्रैल को पेपर में छात्रों को गैरहाजिर दिखाने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। डीएवी पीजी कालेज में सोमवार को छात्रों ने रोष जताते हुए कॉलेज बंद करा दिया। इस कारण ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू नहीं हो सकी। छात्रों ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर कॉलेज की ओर से 23 और 24 अप्रैल की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं।

 

जबकि बाकी जिलों में परीक्षाएं हुईं। इनका रिजल्ट भी आ गया है, लेकिन डीएवी कालेज समेत कई कॉलेजों में परीक्षा नहीं होने से छात्रों के साल खराब होने का संकट खड़ा हो गया है। अब कॉलेज की ओर न परीक्षा करवाई जा रही है, न ही विवि की ओर से। उन्होंने तत्काल परीक्षा कराने की मांग की।
प्राचार्य ने बताया कि इसके लिए विवि को कई बार पत्र भेजा जा चुका है। इस दौरान छात्रों की प्राचार्य और कॉलेज के शिक्षकों से जमकर बहस हुई। बाद में छात्रों ने कॉलेज का गेट बंद कर दिया और धरना देने लगे। इससे कॉलेज पहुंचे छात्र और शिक्षक अंद बंद हो गए।

मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी छात्रों की जमकर नोकझोंक हुई। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निखिल शर्मा, हनी सिसोदिया, सुमित श्रीवास्तव, रिषभ मल्होत्रा, पंकज रघुवंशी, मनमोहन नेगी, सुमित, मयंक रावत और आयुष यादव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में कहा कि योग भारत की प्राचीनतम और समृद्ध परम्परा की एक पहचान है। पूरी मनुष्यता को हमारे ऋषि-मुनियों की यह महत्वपूर्ण देन है। योग साधना के द्वारा हम शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here