पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  की दो टूक पढ़िए पूरी खबर

 

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  की दो टूक

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर तीर्थ-पुरोहितों और हक-हकूकधारियों के विरोध के आगे झुकना ही बेहतर समझा है। सीएम धामी ने ऐलान कर दिया है कि सरकार बोर्ड में संशोधन और पुनर्विचार को लेकर हाईपॉवर कमेटी गठित करेगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी की ये घोषणा लंबे समय से चारों धामों पर आंदोलन कर रहे तीर्थ-पुरोहितों और हक-हकूकधारियों के लिए जितनी राहत भरी है, उससे कहीं ज्यादा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जोर का झटका धीरे से देने वाली है।

अभी दो दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री टीएसआर ने श्राइन बोर्ड/देवस्थानम बोर्ड से देशभर में किस मंदिर और किस ट्रस्ट को कितना मुनाफ़ा हुआ है इसका आंकड़ा बड़े जोश के साथ जेब से मोबाइल निकालकर पढ़-पढ़कर सुनाया था। मंगलवार-बुधवार को भी गढ़वाल दौरे में देवस्थानम बोर्ड की कमियाँ पूछी और आंदोलन कर रहे तीर्थ-पुरोहितों को विरोध के लिए विरोध करने वाले चंद लोग करार दिया।

लेकिन अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुनर्विचार और हाईपॉवर कमेटी के गठन का ऐलान कर त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पूछे जा रहे तमाम सवालों और बोर्ड की तारीफ़ों के पुल बाँधने के सिलसिले का दो टूक जवाब दे दिया है। जवाब यह कि चुनाव से छह-आठ महीने पहले सरेंडर मोड में आकर सरकार हाईपॉवर कमेटी बना रही है तो चुनाव जैसे जैसे करीब आएंगे सरकार इस मुद्दे पर कहां खड़ी होगी पूर्व सीएम टीएसआर अपनी सरकार के ऐतिहासिक कदम का इतिहास और हस्र कहां खड़े होकर देख रहे होंगे। वैसे विचार इस पर भी तो करिएगा कि एक ही दल की सरकार में एक कदम कल तक ऐतिहासिक करार दिया जाता रहा और आज इतिहास बनने की कगार पर पहुंचना शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें -  रानी पोखरी का पुल चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट:नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here