देहरादून: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तराखंड में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाने लगी है। देश के अधिक कोरोना संक्रमण प्रभावित पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की अब जिले के बॉर्डर पर कोरोना की जांच की जाएगी। इसके लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट व्यवस्था बनाई जा रही है।                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                      

यह भी पढ़ें -  खाद्य तेलों में मिलावट के खिलाफ चलेगा अभियानः डॉ0 धन सिंह रावत* *प्रदेशभर में एक अगस्त से पखवाड़े भर संचालित होगा विशेष कार्यक्रम

अब महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों की आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की जायेगी। देहरादून डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके लिए आदेश दिए हैं। डीएम के निर्देश के बाद संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह टीम हॉट स्पॉट पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी।

गौरतलब है कि, इससे पहले कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने से करीब तीन महीने पहले अनलॉक की गाइडलाइन को देखते हुए बार्डर से कोरोना जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here