उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पहली ऑनलाइन परीक्षा कल से शुरू, जाने पूरी गाइडलाइन्स

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पहली बार ऑनलाइन भर्ती परीक्षा कराने जा रहा है। इसके लिए आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने को कहा गया है। परीक्षा के दौरान केंद्र पर इंटरनेट सेवाएं ठप रहेंगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 19 दिसंबर को पहली बार ऑनलाइन भर्ती परीक्षा करा रहा है। इस दिन दो पालियों में सहायक कृषि अधिकारी की लिखित परीक्षा होगी। ऑनलाइन परीक्षा का पहला प्रयोग होने के चलते आयोग ने अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे पहले केंद्र पर पहुचंने को कहा है। पहली पाली साढ़े नौ और दूसरी पाली दो बजे से है। परीक्षा के दौरान केंद्र पर इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इंटरनेट का प्रयोग सिर्फ प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा, शेष परीक्षा कंप्यूटर पर ऑफलाइन होगी।

इसमें सिर्फ माउस का प्रयोग होगा, की-बोर्ड का इस्तेमाल नहीं होगा। आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक, दो घंटे के पेपर में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें छात्रों को सिर्फ सही विकल्प को क्लिक करना है। उक्त परीक्षा के लिए देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी व गोपेश्वर स्थित बीटेक कॉलेज और पॉलिटेक्निक को केंद्र बनाया गया है। 19 को सहायक कृषि अधिकारी की परीक्षा के बाद इसी दिन शाम को और फिर 20 दिसंबर को दोनों पालियों में पेयजल निगम जेई सिविल परीक्षा होगी। जबकि 21 से 23 दिसंबर के बीच लगातार छह पालियों में पशुधन प्रसार अधिकारी की परीक्षा होगी। इसमें 27 हजार से अधिक आवेदक शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी द्वारा प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को लैब ऑन व्हील्स के माध्यम से चार मोबाईल सांइस लैब की सौगात दी गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here